New Year Pick 2023: नया साल 2023 कुछ दिनों में आगाज करने जा रहा है. नए साल में अगर अपने पोर्टफोलियो के लिए किसी दमदार शेयर की तलाश में हैं, तो सोलर ग्‍लास बनाने वाली कंपनी बोरोसिल रिन्‍युएबल्‍स (Borosil Renewables) के स्‍टॉक्‍स पर दांव लगा सकते हैं. मार्केट एक्‍सपर्ट व SMIFS के शरद अवस्थी ने इस स्‍टॉक को अपनी न्‍यू ईयर पिक्‍स में शामिल किया है. उन्‍होंने अगले एक साल से ज्‍यादा के नजरिए से इस शेयर में निवेश की सलाह दी है. निवेशकों को इस अवधि में मौजूदा भाव से करीब 53 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है. इस साल अब तक शेयर में करीब 18 फीसदी की गिरावट रही है.

Borosil Renewables: क्‍या है एक्‍सपर्ट की राय

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मार्केट एक्‍सपर्ट शरद अवस्थी का कहना है, न्‍यू ईयर के लिए Borosil Renewables पिक है. यह सोलर ग्‍लास बनाने वाली देश की एकमात्र कंपनी है. कंपनी का कैपेक्‍स काफी मजबूत है. अगले 3-4 साल में  कंपनी अपनी क्षमता को 450 टीपीटी से बढ़ाकर 2400 टीपीटी करने की योजना रखती है. इसके अलावा, सरकार भी सोलर को लेकर काफी अग्रेसिव है. सोलर पावर की क्षमता को मौजूदा क्षमता को अगले 7-8 सालों में 100 गीगावॉट से बढ़ाकर 300 गीगावॉट करने की है. इसका फायदा बोरोसिल रिन्‍युबल्‍स को मिलना चाहिए. 

शरद अवस्‍थी ने कहा कि इस शेयर को हम एक मल्‍टीबैगर आइडिया के रूप में खरीदने की सलाह दे रहे हैं. लेकिन, एक से डेढ़ साल में यह शेयर करंट लेवल से 50 फीसदी का रिटर्न दे सकता है. इसलिए अगले 750/800 रुपये के टारगेट के साथ यह हमारी न्‍यू ईयर पिक है. 13 नवंबर 2022 को स्‍टॉक का भाव 522.75 रुपये था. 2022 में अब तक शेयर में करीब 18 फीसदी का निगेटिव रिटर्न रहा है. हालांकि, बीते दो साल का रिटर्न चार्ट देखें, तो स्‍टॉक में लगभग डबल का रिटर्न रहा है.