New Year Pick 2023: नए साल 2023 की शुरुआत होने में कुछ और हैं. नया साल निवेशकों में पोर्टफोलियो में भी कुछ नया करने का जोश भरता है. निवेशक अपने पोर्टफोलियो में दमदार कमाई कराने वाले स्‍टॉक्‍स को शामिल करना चाहते हैं. अगर आप भी 2023 के लिए के लिए किसी दमदार शेयर की तलाश में हैं, तो PSU कंपनी इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड (Engineers India Ltd) के स्‍टॉक्‍स पर दांव लगा सकते हैं. मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बालिगा ने इस स्‍टॉक को अपनी न्‍यू ईयर पिक्‍स में शामिल किया है. उन्‍होंने अगले एक साल से ज्‍यादा के नजरिए से इस शेयर में निवेश की सलाह दी है. निवेशकों को इस अवधि में मौजूदा भाव से करीब 46 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है.

Engineers India: क्‍या है एक्‍सपर्ट की राय 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बालिगा का कहना है, मेरा न्‍यू ईयर पिक इंजीनियर्स इंडिया है. यह एक इंजीनियरिंग डिजाइन एंड टर्नकी कॉन्‍ट्रैक्टिंग कंपनी है. इसका फोकस हाइड्रोकार्बन चेन, ऑयल एक्‍सप्‍लोरेशन टू पेट्रोकेमिकल्‍स, केमिकल एंड फर्टिलाइजिंग, माइनिंग, पावर एंड इंफ्रा पर है. कंपनी की ऑर्डरबुक पोजिशन काफी अच्‍छी है. 8,800 करोड़ रुपये की दमदार ऑर्डरबुक है.

अंबरीश बालिगा का कहना है, कंपनी की बिजनेस विजिबिलिटी काफी अच्‍छी है. ऑयल एंड गैस सेक्‍टर में अभी काफी कैपेक्‍स का एलान हो रहा है, जोकि इंजीनियर्स इंडिया के बिजनेस के लिए काफी अच्‍छा है. डिविडेंड यील्‍ड करीब 5 फीसदी का है. इसमें खरीदारी की सलाह है.

Engineers India: 1 साल में मिलेगा 46% रिटर्न 

मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बालिगा ने इंजीनियर्स इंडिया पर 108 का टारगेट दिया है. 23 दिसंबर 2022 को शेयर का भाव 74.40 रुपये पर बंद हुआ. इस तरह मौजूदा भाव से स्‍टॉक में अगले एक साल के दौरान करीब 46 फीसदी का रिटर्न देखने को मिल सकता है. पिछले 6 महीने में शेयर में करीब 29 फीसदी की तेजी है. इस साल अब तक स्‍टॉक का रिटर्न 6 फीसदी के आसपास रहा है.