2025 Jeep Meridian Launched: अमेरिकी कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी जीप इंडिया (Jeep India) ने इंडियन मार्केट में एक और नई कार को लॉन्च क दिया है. कंपनी ने 2025 Jeep Meridian को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है. कंपनी ने इस कार को कुछ नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ लॉन्च किया है. कंपनी ने 4 वेरिएंट्स में इस कार को पेश किया है. इसमें Longitude, Longitude Plus, Limited (O) और Overland जैसे स्पेसिफिकेशन्स शामिल हैं. कंपनी ने इस कार को नई टेक्नोलॉजी, एडवांस फीचर्स और ज्यादा कंफर्ट के साथ पेश किया गया है. कंपनी ने 25 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ इस कार को लॉन्च किया है.     

2025 Jeep Meridian का डिजाइन

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिजाइन की बात करें तो फ्रंट में सेवन स्लॉट ग्रिल दिया गया है, जो यूनिफाइड हेडलैम्प के साथ आता है. कार में फुल एलईडी हेडलाइट्स दी गई है. साथ में डायनैमिक इंडिकेटर्स दिए गए हैं. रियर में एलईडी लाइट्स और सेटिन क्रोम असेंट्स और इनोवेटिव डिजाइन दिया गया है. इसके अलावा, इंटीरियर की बात करें केबिन में वीगन लैदर का इस्तेमाल किया गया है, साथ में कॉपर स्टिचिंग की गई है. सीट्स, डैशबोर्ड और आर्मरेस्ट प्रीमियम सॉफ्ट टच मैटेरियल्स के साथ दिए गए हैं

स्पेस के मामले में इस बार ये कार बड़ी है. 2nd Row फोल्ड करने के बाद कार में 824 लीटर का बूटस्पेस मिलता है. लेकिन सातों सीट का इस्तेमाल करेंगे तो ये बूटस्पेस 170 लीटर का हो जाता है. कार में कई सारे ऑटोमैटिक टेक्नोलॉजी फीचर्स दिए गए हैं. 

2025 Jeep Meridian का इंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो इस कार में 10.25 इंच का फुल डिजिटल कलस्टर मिलता है. इसके अलावा 10.1 इंच का फुल एचडी टचस्क्रीन मीडिया सेंटर मिलता है. कार में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो का ऑप्शन मिलता है. कार में 30 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं. ये इनकी लिस्ट है. 

  • Automatic SOS Call
  • Remote Engine Start/Stop 
  • Alexa Home to Vehicle 
  • Smartwatch Extension 
  • Vehicle Health Report 
  • Connected One-Box Navigation Search

2025 Jeep Meridian का इंजन

इस कार में 2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है. ये इंजन 170 एचपी की मैक्सिमम पावर और 350 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है. माइलेज की बात करें तो ये कार 16.25 km/l का माइलेज देने का दावा करती है. 

2025 Jeep Meridian की कीमत

  • Jeep Meridian Longitude - ₹24,99,000
  • Jeep Meridian Longitude Plus - ₹27,50,000
  • Jeep Meridian Limited(O) - ₹30,49,000
  • Jeep Meridian Overland - ₹36,49,000

कब से शुरू होगी डिलिवरी

MY25 Jeep Meridian की बुकिंग शुरू हो चुकी है. इस कार को 50,000 रुपए की अमाउंट के साथ बुकिंग कर सकते हैं. कंपनी के अलग-अलग डीलरशिप के साथ इस कार की बुकिंग करा सकते हैं. कंपनी ने बताया कि इस महीने के अंत से इस कार की डिलिवरी शुरू हो जाएगी.