फेस्टिव सीजन में अमेरिकी कार कंपनी Jeep India भी एक नया प्रोडक्ट लेकर आ रही है. कंपनी अपनी मोस्ट अवेटेड Jeep Meridian Range को लॉन्च करने जा रही है. इसके लिए कंपनी ने बुकिंग भी शुरू कर दी है. ये कंपनी की प्रीमियम एसयूवी है, जो आने वाले दिनों में लॉन्च होने को तैयार है. कंपनी इसका फेसलिफ्ट वेरिएंट लेकर आ रही है. जिन लोगों को एडवेंचर पसंद है, उनके लिए कंपनी नया एक्सपीरियंस लेकर आ रही है. इस बार नई मेरिडियन में ज्यादा टेक्नोलॉजी, सेफ्टी और ऑफ रोड कैपिबिलिटी देखने को मिलेंगी. कंपनी ने इस कार की बुकिंग खोल दी है. इसके लिए 50000 रुपए का टोकन मनी देकर इसकी बुकिंग करा सकते हैं. हालांकि कंपनी की वेबसाइट या फिर डीलरशिप पर जाकर इस कार को बुक करा सकते हैं. 

नई Jeep Meridian में क्या मिलेगा?

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कंपनी का दावा है कि ये नई कार कई मामलों में बड़ी होगी. इसमें पहले के मुकाबले ज्यादा टेक्नोलॉजी, सेफ्टी, कंफर्ट और ऑफ रोड सपोर्ट दिया जाएगा. इसके अलावा इस कार में UConnect कनेक्टेड सर्विसेज को दिया जाएगा, जिसमें ग्राहकों को 30 कनेक्टेड और रिमोट फीचर्स मिलेंगे. इसमें Alexa home-to-SUV कंट्रोल, रिमोट इंजन, ऑटो SOS, जियो फेंसिंग और रिमोट व्हीकल मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स मिलेंगे. 

सेफ्टी में भी होगी अव्वल

इसके अलावा इस कार में सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा जाएगा. कार में ADAS फीचर तो मिलेगा ही, साथ ही 70 से ज्यादा सेफ्टी और सिक्योरिटी फीचर्स मिलेंगे. इसमें एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट्स, लेन डिपार्चर वॉर्निंग और कॉलिजन मिटिगेशन ब्रेकिंग समेत कई सारे सेफ्टी फीचर्स मिलने वाले हैं.  

ज्यादा टेक्नोलॉजी से लैस होगी Jeep Meridian

टेक्नोलॉजी की बात करें तो इस कार में 10.1 इंच का टचस्क्रीन, 10.2 इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, 9 हाई परफॉर्मेंस एल्पाइन स्पीकर्स और वायरलैस चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा. इसके अलावा 2025 Jeep Meridian में बेस्ट इन क्लास 4x4 सिस्टम मिलेगा. कार में 203 एमएम का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा. इसके अलावा 16 इंच के टायर मिलेंगे. 

2 सीटिंग कैपिसिटी में आएगी

कंपनी ने जानकारी दी है कि ये कार 2 सीटिंग कैपिसिटी में आएगी. इस कार में ग्राहकों को 5 और 7 सीटर का ऑप्शन मिलेगा. कंपनी ने हर किसी की जरूरतों को पूरा करने के लिए ये ऑप्शन पेश किया है. इसके अलावा स्मूथ 9-स्पीड ऑटोमैटिक और एंगेजिंग 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा. कार में 4x2 और 4x4 ड्राइवट्रेन का ऑप्शन मिलेगा.