Threads Keywords Search Feature: Threads App, इसके बारे में अब तक सभी लोग जान चुके हैं. ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) का राइवल ऐप है. एक्स को कड़ी टक्कर देने के लिए मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इसे लॉन्च किया था. इस पर आए दिन नए अपडेट्स दिख रहे हैं. अब कंपनी ने थ्रेड्स में मोबाइल और वेब दोनों पर भारत सहित ज्यादा देशों में "कीवर्ड सर्च" फीचर की शुरुआत की है, जिसकी टेस्टिंग कंपनी ने पिछले हफ्ते ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू की थी.

इन देशों में शुरू हुआ नया फीचर

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत के साथ-साथ कंपनी ने इस फीचर को अर्जेंटीना, मैक्सिको, यूके और यूएस में भी लॉन्च किया है. मेटा ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "आज, हम इंग्लिश और स्पेनिश में कीवर्ड सर्च शुरू करेंगे, उन देशों में जहां ज्यादातर लोग मोबाइल और वेब दोनों पर अर्जेंटीना, भारत, मैक्सिको, यूके और यूएस जैसी भाषाओं में पोस्ट करते हैं."

इन भाषाओं में भी मिलेगा ऑप्शन

मेटा ने यह भी कहा कि वह इस फीचर को जल्द से जल्द अन्य भाषाओं और देशों में लाने पर काम कर रहा है. मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी थ्रेड्स पोस्ट में डेवलपमेंट को साझा किया.

उन्होंने कहा, "आज अधिकांश इंग्लिश और स्पेनिश भाषी देशों में शुरू हो रहा है. जल्द ही और भी बहुत कुछ आने वाला है. " हालांकि, जुलाई की शुरुआत में एंड्रॉइड डिवाइस पर ग्लोबल स्तर पर लगभग 50,000 डेली एक्टिव यूजर्स के शिखर पर पहुंचने के बाद थ्रेड्स में लगातार गिरावट आ रही है और अब यह लगभग 10 मिलियन है.

बड़ी तेजी के साथ डाउनलोड हुआ था ऐप

डिजिटल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म सिमिलरवेब के अनुसार, यह संख्या ट्विटर की यूजर्स संख्या के दसवें हिस्से से भी कम है. जुकरबर्ग के अनुसार, 5 जुलाई को लॉन्च होने के सात घंटों के भीतर 10 मिलियन से अधिक लोग सोशल मीडिया ऐप से जुड़ गए.

मार्केट इंटेलिजेंस डेटा प्रोवाइडर सेंसर टॉवर के अनुसार, थ्रेड्स एक दशक में अपने पहले दिन सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला नॉन-गेम ऐप बन गया और 100 मिलियन यूजर्स को पार कर गया.

रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि थ्रेड्स पर यूजर्स ऐप पर प्रति दिन केवल 2.4 मिनट बिताते हैं, जो जुलाई की शुरुआत में अपने चरम से 80 प्रतिशत कम है.

Zee Business Hindi Live TV यहां देखें