2023 Stock Picks Tata Group Share: शेयर बाजार में क्‍वालिटी स्‍टॉक्‍स की बात करें, तो टाटा ग्रुप के शेयरों पर निवेशकों का भरोसा हमेशा से रहा है. नया साल 2023 शुरू होने में कुछ दिन और हैं. अगर आप नए साल के लिए किसी क्‍वालिटी स्‍टॉक्‍स को पोर्टफोलियो में जोड़ना चाहते हैं या नई खरीदारी कीरना चाहते हैं, तो टाटा मोटर्स (Tata Motors) एक बेहतर ऑप्‍शन हो सकता है. ब्रोकरेज फर्म शेयरखान (Sharekhan) ने टाट मोटर्स को लॉन्‍ग टर्म के लिए अपने इन्‍वेस्‍टमेंट आइडिया में शामिल किया है. ब्रोकरेज हाउस ने 12 महीने से ज्‍यादा के नजरिए से टाटा मोटर्स (Tata Motors Stock) में खरीदारी की सलाह दी है.

Tata Motor: आगे 37% दिखेगी तेजी 

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शेयरखान ने टाटा मोटर्स पर खरीदारी की सलाह दी है. साथ ही प्रति शेयर टारगेट प्राइस 516 रुपये दिया है. 23 दिसंबर 2022 को शेयर का भाव 378 रुपये पर बंद हुआ था. इस तरह मौजूदा भाव से स्‍टॉक में आगे करीब 37 फीसदी की तेजी देखने को मिल सकती है. इस साल अब तक स्‍टॉक में 23 फीसदी से ज्‍यादा का निगेटिव रिटर्न रहा है. बीते एक महीने में शेयर करीब 12 फीसदी टूट चुका है. बाजार की हाल की गिरावट में स्‍टॉक में अच्‍छाखासा करेक्‍शन देखने को मिला है. 26 दिसंबर के शुरुआती सेशन में स्‍टॉक में 2 फीसदी से ज्‍यादा का उछाल रहा.

बता दें, हाल ही में JLR के CEO थिएरी बोलोर ने निजी वजहों से अपने पद से इस्तीफा दे दिया. ब्रिटेन के इस बहुचर्चित ब्रांड में वह 31 दिसंबर, 2022 तक अपने पद पर रहेंगे. कंपनी ने कहा कि जेएलअर में एड्रियन मार्डेल अंतरिम सीईओ का पदभार संभालेंगे.

दूसरी तिमाही में कम हुआ घाटा 

टाटा मोटर्स का जुलाई-सितंबर 2022 तिमाही में घाटा कम हुआ है. सितंबर तिमाही में टाटा मोटर्स का कंसॉलिडेटेड घाटा कम होकर 945 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले साल की इसी तिमाही में 4,441.6 करोड़ रुपये रहा था. वहीं जून तिमाही में कंपनी ने 5,006 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था. दूसरी तिमाही (Q2FY23) में टाटा मोटर्स का कंसॉडिटेडेड रेवेन्यू 29.7 फीसदी बढकर 79,611.3 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 61,379 करोड़ रुपये था. सितंबर तिमाही के दौरान उसके कमर्शियल व्हीकल्स की बिक्री में 15% की उछाल देखी गई.  

 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां स्‍टॉक्‍स में निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस द्वारा दी गई है. ये जी बिजनेस की सलाह नहीं है. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

 

Zee Business Hindi Live TV यहां देखें