ब्रिटिश की लग्जरी कार मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी Aston Martin ने इंडियन मार्केट में एक और दमदार कार क पेश कर दिया है. कंपनी ने अपनी सुपरकार Aston Martin Vantage को भारतीय बाजार के लिए लॉन्च कर दिया है. इस सुपरकार की एक्स-शोरूम कीमत 3.99 करोड़ रुपए है और पर्सनलाइज्ड ऑप्शन के साथ कार की कीमत और बढ़ जाती है. इस कार में फ्रंट में इंजन दिया गया है और रियर व्हील ड्राइव का ऑप्शन मिलता है. कंपनी का दावा है कि कार का चेसी और पावरट्रेन मैक्सिमम थ्रिल और ड्राइवर को बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस देगा. कार में स्टेट ऑफ द आर्ट इन्फोटेन्मेंट सिस्टम दिया गया है. ये सुपरकार मात्र 3.4 सेकंड में 0-60 kmph की स्पीड पकड़ लेती है. 

Aston Martin Vantage में पावरट्रेन

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस कार में 4.0 V8 ट्विन टर्बो इंजन मिलता है, जो 665 पीएस की मैक्सिमम पावर और 800 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है. पावर में 30 फीसदी ज्यादा पावर और टॉर्क में 15 फीसदी एक्स्ट्रा का फायदा मिलेगा. इस कार की टॉप स्पीड 202 kmph है और ये कार 3.4 सेकंड में 0-60 kmph की स्पीड पकड़ लेती है. 

Aston Martin Vantage का डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो ये सुपरकार काफी बोल्ड और स्टायलिश दिखती है. इस कार में लग्जरी भर-भर कर दी गई है. सुपरकार में 21 इंच के एलॉय व्हील्स मिलते हैं. कार में कार्बन सेरामिक ब्रेक्स मिलते हैं. कार में 38 फीसदी ज्यादा बड़ा ग्रिल दिया गया है. इसके अलावा नई LED Matrix हेडलैम्प्स मिलते हैं. ये कार 21 कलर्स में उपलब्ध है. 

कंपनी ने बताया कि ये सुपरकार लग्जरी के साथ-साथ परफॉर्मेंस भी देती है और कार में कटिंग एज टेक्नोलॉजी भी मिलती है. कार में 15 स्पीकर Bowers & Wilkins का साउंड सिस्टम मिलता है. इसके अलावा कार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन और सीमलैस स्मार्टफोन इंटीग्रेशन मिलता है.