देश में फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है. इस सीजन को भुनाने और ज्यादा फायदा उठाने के लिए ऑटो कंपनियों ने भी अपनी कमर कस ली है. ऑटो मैन्युफैक्चरिंग कंपनी Nissan India भी अपनी पॉपुलर कार Nissan Magnite के फेसलिफ्ट वेरिएंट को लेकर आ रही है. कंपनी ने इस कार की बुकिंग खोल दी हैं. हालांकि कार के फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है लेकिन कंपनी की ओर से इसकी बुकिंग विंडो खोल दी गई है. बता दें कि आने वाले समय में Nissan India की ओर से कई सारी कार लॉन्च करने की तैयारी है. बीते समय में कंपनी की सेल्स में गिरावट दर्ज की गई है, जिसको दोबारा वापस ट्रैक पर लाने के लिए कंपनी 5 नई कार लाने को तैयार है. हाल ही में कंपनी ने Nissan X-Trail को लॉन्च किया था. 

4 अक्टूबर को लॉन्च होगी Nissan Magnite Facelift

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट की बुकिंग शुरू कर दी है. इस कार को 11000 रुपए के टोकन अमाउंट के जरिए बुक कर सकते हैं. इसके अलावा लॉन्चिंग की बात करें तो इस कार को 4 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा. 4 अक्टूबर के दिन इस कार की कीमत और दूसरे फीचर्स से पर्दा उठेगा. इसके अलावा इस कार की डिलिवरी 5 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी. 

क्या इंजन में होगा बदलाव?

कंपनी की ओर से तो ऐसी कोई खास जानकारी नहीं दी गई है लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि निसान मैग्नाइट फेसलिफ्ट के इंजन या पावरट्रेन में कोई बदलाव नहीं होगा. इसमें मौजूदा मैग्नाइट का ही इंजन मिलेगा. 2024 निसान मैग्नाइट में 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है. 

इसके अलावा नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ कार में 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स मिलेगा. इसके अलावा टर्बो पेट्रोल इंजन में 6 स्पीड मैनुअल और CVT गियरबॉक्स ऑप्शन दिया जाएगा. इसके अलावा कार में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

2024 Nissan Magnite में बदलाव

कंपनी की ओर से बताया गया है कि इस कार में 20 ऐसे फीचर्स दिए जाएंगे, जो सेगमेंट फर्स्ट होंगे. ये कार सब 4 मीटर कैटेगरी में आती है. इसके अलावा कार में 55 से ज्यादा एक्टिव और पैसिव सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे. इस कार को 65 से ज्यादा देशों के लिए लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में थोड़े कॉस्मैटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

इन कार से होगी सीधा मुकाबला

इंडियन मार्केट में इस कार का सीधा मुकाबला Tata Punch, Hyundai Exter, Hyundai Venue, Kia Sonet, Mahindra XUV 3XO, Tata Nexon और Maruti Brezza जैसी कार से होगा. 4 अक्टूबर को कार लॉन्च होगी तब जानते हैं कि कार में कौन-कौन से फीचर्स दिए जाएंगे.