दिवाली के बाद मारुति सुजुकी पॉपुलर सेडान कार Maruti Dzire का फेसलिफ्ट वेरिएंट लेकर आ रही है. कंपनी ने कार की लॉन्चिंग डेट कंफर्म कर दी है. 11 नवंबर को डिजायर के चौथे संस्करण से पर्दा उठेगा. ऐसा माना जा रहा है कि इस बार Maruti Dzire में नया एक्सटीरियर और नया इंटीरियर देखने को मिल सकता है. कंपनी लंबे समय के बाद डिजायर के फेसलिफ्ट वेरिएंट को लेकर आ रही है. ये 4th Generation होगी और इसमें काफी सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं. ऐसा बताया जा रहा है कि इस कार में कुछ-कुछ फीचर्स नई स्विफ्ट के भी हो सकते हैं. इस खबर में हम बता रहे हैं कि आने वाली डिजायर में क्या कुछ नया देखने को मिल सकता है. 

2024 Maruti Dzire का एक्सटीरियर

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक्सटीरियर की बात करें तो इस कार में अपडेटेड ग्रिल मिल सकता है. इस बार ग्रिल पहले के मुकाबले थोड़ा बड़ा होगा और साथ में क्रोम स्लैट्स मिल सकती हैं. इसके अलावा अपडेटेड एलईडी हेडलैम्प और साथ में DRL मिल सकते हैं. दूसरी ओर एलॉय व्हील्स, रिडिजाइन रियर सेक्शन में LED हेडलाइट्स और शार्क फिन एंटीना जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. 

नई डिजायर में मिलेंगे ये स्पेसिफिकेशन्स

ये कार उसी प्लेटफॉर्म पर बनी होगी, जिस पर Maruti Swift तैयार हुई है. कार में जेड सीरीज का 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 80 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 112 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करता है. ऐसा बताया जा रहा है कि इस कार को सीएनजी वेरिएंट के साथ भी पेश किया जा सकता है. 

इंटीरियर में मिलेंगे ये फीचर्स

इंटीरियर की बात करें तो इस कार में सेफ्टी के लिहाज से 360 डिग्री कैमरा दिया जाएगा. इसके अलावा ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज कंट्रोल का भी सपोर्ट मिलेगा. कार में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेन्मेंट सिस्टम देखने को मिल सकता है. साथ में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो प्ले भी मिलेगा.